Friday, November 27, 2009

Google Indexing Flash

में एक दुर्लभ बहु कंपनी मल्टी घोषणा, गूगल और एडोब ब्लॉग अपनी नवीनतम नवीनीकरण जो मदद मिल सकती है बुढ़ापे फ़्लैश संकल्प / एसईओ सवाल जारी है. साल के लिए, गूगल और अन्य इंजनों फ्लैश से जानकारी निकालने के मुद्दों पर पड़ा है. कि today's घोषणा और Google के "फ़्लैश अनुक्रमण एल्गोरिथ्म के सार्वजनिक प्रकटीकरण के साथ समाप्त होने वाला हो सकता है."

गूगल के लिए वे बहुत फ्लैश के लिए अनुक्रमण में सुधार किया है और विशेष रूप से swf में गैजेट्स, बटन और पूरी वेबसाइट के लिए मेनू से लेकर फाइल के अनुसार. मूल रूप से, गूगल अब Flash फ़ाइलों के भीतर और पाठ निकाल सकते हैं और पाठ वे निकाले है के आधार पर वेबसाइटों के लिए स्निपेट्स उत्पन्न करते हैं. फ्लैश के लिए नया गूगल एल्गोरिथ्म भी गूगल फ्लैश के भीतर समाहित यूआरएल की खोज और शायद इसलिए भी फ्लैश में लिंक के लिए लंगर पाठ निकालने के लिए संभावित खुल जाता है. इस लंगर पाठ लगता है लिंक के साथ बाद में सहयोगी हो सकता है.

इसी समय, Google के नहीं लगते क्षमता वृद्धि हुई है जब यह छवियों, पाठ छवियों और / या "छद्म FLV फ़ाइलों के भीतर पाठ" निकालने के लिए आते हैं. छवियाँ खोज विपणक के लिए एक प्रमुख चिंता का विषय हैं के रूप में वे कर रहे हैं गूगल यूनिवर्सल खोज के भाग के रूप में शामिल थे. दूसरे शब्दों में, पाठ अभी भी अपने पसंदीदा यूट्यूब वीडियो से नहीं निकाला जा सकता है. :)

यह कैसे संभव हो सब क्या है? एडोब के अनुसार, "एडोब गूगल और याहू के लिए Adobe Flash Player प्रौद्योगिकी अनुकूलित प्रदान कर रहा है! के लिए फ़्लैश फ़ाइल स्वरूप (swf) की खोज इंजन अनुक्रमण बढ़ाने और सूचना है कि खोज इंजन द्वारा वर्तमान में undiscoverable उजागर है. "अब तक यह बेहद चुनौतीपूर्ण RIAs गया है और वेब पर गतिशील सामग्री के लाखों खोज करने के लिए, तो हम सामग्री की खोज में सुधार लाने में अग्रणी चार्ज कर रहे हैं कि एडोब फ़्लैश प्लेयर के मालिक हैं,", जनरल मैनेजर और उपाध्यक्ष के डेविड Wadhwani कहाप्लेटफार्म व्यापार एडोब पर यूनिट.

"गूगल कड़ी मेहनत कर रहे कि हम पढ़ने और कैसे swf फ़ाइलों की खोज कर सकते हैं सुधार,", वरिष्ठ इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष गूगल पर राष्ट्रपति बिल Coughran कहा. "Adobe के साथ हाल ही में हमारे सहयोग के माध्यम से, अब हम वेब साइट के मालिकों है कि इस सामग्री अनुक्रमण बेहतर द्वारा एडोब फ़्लैश सॉफ्टवेयर के साथ साइटों के डिजाइन का चयन मदद करते हैं. सुधार हम गतिशील सामग्री कैसे क्रॉल अंततः हमारे उपयोगकर्ताओं के लिए खोज अनुभव को बढ़ाना होगा.

डिजाइनर "और वेब डेवलपर्स के लंबे समय है कि खोज इंजन बेहतर नहीं सकता का उपयोग अपने फ़्लैश प्रौद्योगिकी के साथ बनाया सामग्री के भीतर जानकारी निराश किया गया है. , संपादक डैनी सुलिवन ने प्रमुख SearchEngineLand.com यह एडोब देख और खोज सीधे एक साथ काम करने की स्थिति में सुधार इंजन बढ़िया है "कहा.

ज्यादा विस्तार से, गूगल के फ्लैश के लिए नई प्रक्रिया में जाने के लिए बिना उपयोगकर्ताओं तरह फ़्लैश के साथ बातचीत और कोई कार्रवाई नहीं अनुक्रमण के लिए आवश्यक है, इसी तरह काम करता है. किसी भी तरह से, यह पुष्टि की है कि गूगल अब फ्लैश में अपनी सामग्री देख सकते हैं. गूगल शेष सीमाओं रूपरेखा द्वारा उनकी घोषणा समाप्त होता है:

1. गूगल अभी जावास्क्रिप्ट में फ्लैश के लिए कुछ समर्थन का अभाव है.

2. विदेश HTML स्रोत पन्नों में XML सामग्री लोड हो रहा है स्रोत यूआरएल जो एसईओ के लिए एक प्रमुख कारक है के साथ संबद्ध नहीं होगा.

3. गूगल फ़्लैश सामग्री हिब्रू या अरबी में अनुवाद नहीं कर सकते हैं.

और एडोब, गूगल वेबमास्टर सेंट्रल और Google की ओर से ब्लॉग

Special Thanks to http://www.beussery.com/blog/index.php/2008/07/google-indexing-flash/

No comments:

Post a Comment